कैपिटल हिल की घटना के लिए ट्रंप को खुद को माफ नहीं करना चाहिए -पूर्व अटॉर्नी जनरल

Trump should not forgive himself for the Capitol Hill incident - former Attorney General

वाशिंगटन : अमेरिकी प्रशासन के दो पूर्व वरिष्ठ सदस्यों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को सलाह दी कि वे खुद को माफ न करें। सीएनएन ने यह रिपोर्ट दी है।
मीडिया रिपेार्टों में विभिन्न सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि पूर्व अटॉर्नी जनरल विलियम बर ने पिछले महीने अपने इस्तीफे से पहले श्री ट्रम्प को स्थिति से अवगत कराया था, जबकि व्हाइट हाउस के एक अन्य अधिकारी पैट सिपोलोन ने भी राष्ट्रपति को इसी तरह की सलाह दी है। सूत्रों को इस बात को लेकर संदेह है कि उप राष्ट्रपति माइक पेंस, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भड़काऊ भाषण जिसके बाद कैपिटल हिल पर हमला हुआ के लिए श्री ट्रंप को क्षमा करेंगे।
उल्लेखनीय है कि छह जनवरी को श्री ट्रम्प हजारों समर्थकों ने कैपिटल बिल्डिंग पर हमला कर दिया था जहां कांग्रेस राष्ट्रपति चुनाव परिणामों को प्रमाणित करने की कोशिश कर रही थी। श्री ट्रम्प ने अपने समर्थकों को चुनाव प्रक्रिया को रोकने के लिए लड़ने को कहा था।
रिपोर्ट के अनुसार श्री ट्रम्प ने हाल ही में अपने और अपने करीबियों को क्षमा करने का विचार सामने आया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि राष्ट्रपति के पास स्वयं को क्षमा करने की शक्ति है लेकिन स्वयं-क्षमा केवल संघीय अपराधों तक ही सीमित है।