चौथे टेस्ट में नही खेल पायेंगे बुमराह-अश्विन, नटराजन और सुंदर को मिली जगह

Bumrah, Ashwin, Natarajan and Sundar will not be able to play in fourth test

ब्रिस्बेन : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम और चौथे ब्रिस्बेन टेस्ट मैच से अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह तथा ऑफ़ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन पूरी तरह फिट नहीं होने के कारण बाहर हो गए हैं और इन दोनों खिलाड़ियों के स्थान के पर बाएं के हाथ तेज गेंदबाज टी नटराजन और वाशिंगटन सुन्दर को मौका मिला हैं।
इन दोनों खिलाड़ियों के अंतिम टेस्ट मुकाबले में नहीं खेल पाने से भारत को तगड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज बुमराह पेट में खिंचाव से परेशान हैं और अश्विन को पसलियों में चोट है जिसके कारण टीम इंडिया ने पैच की पूर्वसंध्या पर अपनी एकादश की घोषणा नहीं की थी।
इसके अलावा चोटिल रविंद्र जडेजा और हनुमा विहारी के स्थान पर टीम में शार्दुल ठाकुर और मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया है। जडेजा जहां अंघूठे में फ्रैक्चर के कारण सीरीज से बाहर हो गए थे वही हनुमा तीसरे टेस्ट मैच में रन लेने के दौरान हैमस्ट्रिंग के शिकार हो गए थे जिसके बावजूद उन्होंने बल्लेबाजी की थी और मैच को ड्रा कराने में अहम भूमिका निभाई थी।
भारत को खिलाड़ियों के चोटिल होने की वजह इस मैच के लिए टीम में चार बदलाव करने पड़े है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शामी और उमेश यादव चोटिल होने की वजह से पहले ही सीरीज से बाहर हो चुके हैं और अब तेज तर्रार गेंदबाज बुमराह भी चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। बुमराह के बाहर होने से चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में गेंदबाजी की जिम्मेदारी युवा गेंदबाजों पर ही होगी और उनके पास अपने आपको साबित करना का भी सुनेहरा मौका हैं।